Canapprove WHATSAPP
GET FREE CONSULTATION

एक शानदार जीवन के लिए न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर चुनें !

न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर

न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर केनाडा में एक शांत और शांतिपूर्ण प्रांत है। जो लोग सुंदर परिदृश्य से घिरे एक शांतिपूर्ण वातावरण में रहना चाहते हैं, उनके लिए यह प्रांत एक आदर्श गंतव्य है। 

लेकिन न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर में जीवन केवल हरे भरे इलाकों और खूबसूरत तटीय गांवों के बारे में ही नहीं बलकि प्रांत का तेजी से बढ़ता औद्योगिक क्षेत्र उन लोगों को भी आकर्षित कर रहा है, जो शहर के तेज जीवन से प्यार करते हैं।

प्रांत में न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर द्वीप शामिल हैं। कुल आबादी केवल 5 लाख के आसपास है। प्रांत की राजधानी सेंट जॉन्स में अधिकांश आबादी रहती है। अच्छे स्कूल और अस्पताल, रेस्तरां, नाइटलाइफ़ और एक जीवंत कला और सांस्कृतिक परिदृश्य सेंट जॉन के जीवन का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छे शहरों में से एक है।

न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम (NLPNP)

न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम का उद्देश्य कुशल विदेशी श्रमिकों की कमी और कम आबादी वाले विकास जैसे मुद्दों को हल करना है, जो कि कुशल विदेशी श्रमिकों को यहाँ बसने के लिए आमंत्रित करना हैं। 

योग्य विदेशी श्रमिक एक सरल प्रक्रिया के माध्यम से न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम के तहत केनाडा में स्थायी रूप से बसने के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन पहला कदम न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम के तहत आवेदक के लिए सबसे उपयुक्त आव्रजन श्रेणी का पता लगाना है। 

फिर आवेदक इस श्रेणी के माध्यम से न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर से प्रांतीय नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक बार उम्मीदवार को प्रांतीय नामांकन प्राप्त हो जाता है, तो उन्हें जल्द ही केनाडा में स्थायी निवास के लिए आवेदन करने का निमंत्रण मिल जाता हैं।

हालांकि अधिकांश नए लोग सेंट जॉन्स में बसना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसे अन्य शहर भी हैं जहाँ नए प्रवासियों को रहना पसंद होगा। ये सभी स्थान अप्रवासियों के लिए सुरक्षित और अनुकूल हैं।

 

न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम के तहत आव्रजन श्रेणियां

एक्सप्रेस एंट्री स्किल्ड वर्कर

एक्सप्रेस एंट्री स्किल्ड वर्कर श्रेणी न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में बसने की इच्छा रखने वालों के लिए एक तेज़ रास्ता है। चूंकि यह श्रेणी फ़ेडरल एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम से जुड़ी है, इसलिए आवेदन की प्रक्रिया 6 महीने से कम समय में पूरी हो सकती है।

 

पात्रता मापदंड

  • एक सक्रिय एक्सप्रेस प्रवेश प्रोफ़ाइल
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम के अंक निर्धारण ग्रिड में 100 में से कम से कम 67 स्कोर
  • नौकरी जो न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर नियोक्ता से प्राप्त की
  • वर्क परमिट या पात्रता
  • केनाडाई डिग्री / डिप्लोमा या समकक्ष। यदि योग्यता केनाडा के बाहर से अर्जित की गई है, तो उम्मीदवार को एक शिक्षा क्रेडेंशियल मूल्यांकन (ईसीए) रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में रहने और काम करने का इरादा
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में बसने के लिए प्रमुख आवेदक और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए पर्याप्त धन।
  • भाषा दक्षता का आवश्यक स्तर।

 

कुशल श्रमिक श्रेणी

नियोक्ता इस श्रेणी के माध्यम से न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर से प्रांतीय नामांकन के लिए विदेशी कुशल श्रमिकों को नामित कर सकते हैं।

पात्रता मापदंड

  • न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर नियोक्ता से एक स्थायी, पूर्णकालिक नौकरी की पेशकश
  • प्रस्तावित नौकरी को प्रांत में मजदूरी और सेवाओं से संबंधित नियमों का पालन करना चाहिए।
  • व्यवसाय से संबंधित जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए योग्यता, प्रशिक्षण और प्रलेखन की आवश्यकता होती है।
  • अप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (आईआरसीसी) या एक प्राप्त करने की पात्रता से प्राप्त वर्क परमिट। यदि आवेदक के पास पहले से वर्क परमिट है, तो आवेदन के समय इसकी वैधता कम से कम छह महीने होनी चाहिए।
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में रहने और काम करने का इरादा
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में बसने के लिए प्रमुख आवेदक और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए पर्याप्त धन।
  • नियोक्ता को यह साबित करना होगा कि उसके व्यवसाय के विकास के लिए विदेशी कर्मचारी के कौशल की आवश्यकता है
  • भाषा परीक्षण के परिणाम यह साबित करते हैं कि आवेदक को अपनी नौकरी से संबंधित जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए भाषा प्रवीणता है।

 

अंतर्राष्ट्रीय स्नातक श्रेणी

केनाडा के मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थानों में से एक में शिक्षा पूरी कर चुके अंतर्राष्ट्रीय छात्र इस श्रेणी के माध्यम से प्रांतीय नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता मापदंड

  • उम्मीदवार ने कनाडा के मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थानों में से एक से शिक्षा पूरी की होगी।
  • यदि पूरा अध्ययन कार्यक्रम एक डिग्री या डिप्लोमा है, तो अवधि कम से कम दो वर्ष होनी चाहिए। यदि योग्यता स्नातकोत्तर है, तो अध्ययन कार्यक्रम की अवधि कम से कम एक वर्ष होनी चाहिए।
  • पूर्णकालिक, स्थायी नौकरी की पेशकश
  • उम्मीदवार को कनाडा में काम करने के लिए कानूनी रूप से पात्र होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, उम्मीदवार को आईआरसीसी द्वारा जारी वर्क परमिट रखना होगा
  • कब्जे के हिस्से के रूप में जिम्मेदारियों को निभाने के लिए आवश्यक योग्यता, प्रशिक्षण और प्रलेखन
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में रहने और काम करने का इरादा
  • नौकरी की पेशकश को न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर के वेतन और सेवाओं के नियमों का पालन करना चाहिए
  • पेश की गई नौकरी में उन्नति की क्षमता होनी चाहिए।
  • न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में बसने के लिए प्रमुख आवेदक और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए पर्याप्त धन।
  • भाषा परीक्षण के परिणाम यह साबित करते हैं कि आवेदक को अपनी नौकरी से संबंधित जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए भाषा प्रवीणता है।

 

अटलांटिक इमिग्रेशन पायलट प्रोग्राम

इन राज्यों में कुशल श्रम और कम जनसंख्या वृद्धि की कमी का हल खोजने के उद्देश्य से, केनाडा की सरकार द्वारा अटलांटिक आप्रवासन पायलट कार्यक्रम लागू किया गया है। यह कार्यक्रम केनाडा के अटलांटिक प्रांतों में बसने के लिए विदेशी कुशल श्रमिकों को आकर्षित करने में मदद करता है। योग्य उम्मीदवारों का चयन कार्यक्रम के तहत नियोक्ताओं के माध्यम से किया जाता है। 

न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर एक अटलांटिक प्रांत होने के नाते, इस कार्यक्रम का हिस्सा भी है। योग्य उम्मीदवार न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में अटलांटिक आप्रवासन पायलट कार्यक्रम के माध्यम से भी बस सकते हैं।

न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम विदेशी कुशल श्रमिकों और उन लोगों के लिए विभिन्न अवसरों को खोलता है जिन्होंने केनाडा में उच्च शिक्षा को स्थायी रूप से देश में स्थानांतरित किया है। 

 

अधिक जानकारी के लिए:

WhatsApp: http://bit.ly/Can-pnp

संपर्क:  +91-422-4980255 (भारत) /  +971-42865134 (दुबई)

ईमेल: enquiry@canapprove.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Send Us An Enquiry

Enter your details below and we'll call you back when it suits you.




    [honeypot 953b1362b63bd3ecf68]





    Enquire Now Call Now