Canapprove WHATSAPP
GET FREE CONSULTATION

आप केनाडा में एक फैशन डिजाइनर भी बन सकते हैं

Fashion Designer in Canada

केनाडा में एक समृद्ध अर्थव्यवस्था और एक जीवंत रोज़गार के माध्यम है। उद्योग में सर्वश्रेष्ठ वेतनमानों में से एक के साथ-साथ अत्यधिक कुशल पेशेवरों के लिए कई रोज़गार  के अवसर हैं।

केनाडा अपने आर्थिक विकास को बनाए रखने के लिए विभिन्न कार्य क्षेत्रों में युवा, कुशल और अनुभवी उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। वर्क डोमेन के रूप में फैशन डिजाइनिंग का देश में काफी स्कोप है। ये पेशेवर केनाडा में आगे के उज्ज्वल भविष्य के लिए पर्याप्त हो सकता हैं। 

केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के रूप में आप्रवासन करने के लिए आवश्यक सही कौशल का पता लगाएं।

Pnp finder

 

केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के लिए नौकरी के अवसर (NOC 5423)

NOC 5423 जिसे केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के रूप में वर्गीकृत किया गया है, कई वर्षों से इन-डिमांड व्यवसायों की सूची में बना हुआ है। केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के लिए उपलब्ध रोमांचक अवसरों का आकलन करने के लिए यह एक अच्छा संकेतक है।

केनाडा के लगभग हर फैशन डिजाइनर को अक्सर यूरोप में उनके समकक्षों की तुलना में बेहतर भुगतान किया जाता है। केनाडा के एक योग्य नए और उच्च कुशल निवासी के रूप में, आप देश में पहले दिन से पूर्णकालिक काम करने के लिए पात्र हैं। विभिन्न नौकरी की स्थिति और खिताब जिन्हें आप NOC 5423 के तहत रखने के लिए पात्र हैं, में शामिल हैं:

 

assistant costume designer crest designer fashion stylist theatre designer
display designer – museums and art galleries exhibit and display designer food stylist stage scenery designer
clothing designer fabric designer handbag designer novelties stylist
embroidery designer fashion goods co-ordinator lighting designer lighting designer
luggage stylist scene designer sound designer store display designer
window display designer toy designer – arts and crafts trophy designer shoe designer

 

केनाडा फैशन के शौकीनों के लिए एक अच्छा गंतव्य है क्योंकि केनाडा में कई फैशन फेस्टिवल आयोजित किए जाते हैं – टोरंटो महिला फैशन वीक और वैंकूवर फैशन वीक कुछ नाम रखने के लिए। आप केनाडा के किसी भी प्रांत में बसने की योजना बना सकते हैं और इन आयोजनों में भाग ले सकते हैं। 

केनाडा में एक फैशन डिजाइनर बनने के लिए अपनी पात्रता के बारे में नवीनतम रिपोर्ट के लिए हमारा मुफ्त ऑनलाइन आकलन भरें।

 

केनाडा में फैशन डिजाइनर बनने की योग्यता 

  • थिएटर डिजाइन, वस्त्र डिजाइन या प्रदर्शनी डिजाइन में विशेषज्ञता के साथ ललित कला या दृश्य कला में विश्वविद्यालय की डिग्री या थिएटर डिजाइन, कपड़े डिजाइन या प्रदर्शनी डिजाइन में एक कॉलेज या कला विद्यालय कार्यक्रम के पूरा होने की आवश्यकता है।
  • रचनात्मक क्षमता, जैसा कि कार्य विभाग द्वारा प्रदर्शित किया जाता है, की आवश्यकता होती है।
  • कंप्यूटर एडेड डिजाइन (CAD) सॉफ्टवेयर के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है।

केनाडा में फैशन डिजाइनरों के लिए औद्योगिक निकाय केनाडाई परिधान महासंघ है। एक मान्यता प्राप्त सदस्य होने के लिए, आपको केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के रूप में अधिक अनुभव प्राप्त करना होगा।

 

एक फैशन डिजाइनर के रूप में कनाडा में कैसे जाएं

केनाडा में एक फैशन डिजाइनर बनने का पहला चरण व्यापक रैंकिंग प्रणाली (CRS) का उपयोग करके एक्सप्रेस एंट्री के लिए अपने केनाडा के आव्रजन बिंदुओं की गणना करना है।

आपका CRS score मुख्य मानव पूंजी कारकों जैसे आयु, शिक्षा योग्यता, अंग्रेजी या फ्रेंच में भाषा प्रवीणता, कार्य अनुभव पर आधारित है। आपके आव्रजन बिंदुओं पर प्रभाव डालने वाले अन्य कारकों में आपके साथी के कौशल, प्रांत की पसंद आदि शामिल हैं।

Immigration, Refugee, Citizenship Canada (IRCC) द्वारा पाक्षिक एक्सप्रेस प्रवेश नामांकन ड्रॉ से सफलतापूर्वक ITA (आवेदन करने का निमंत्रण) प्राप्त करने पर, आपके पास केनाडा में स्थायी निवास के लिए फाइल करने के लिए 60 दिन का समय होगा।

केनाडा का आव्रजन जटिल और भ्रामक हो सकता। अपने भरोसेमंद केनाडा के आव्रजन सलाहकार के रूप में CanApprove चुनें और केनाडा में प्रवास करने के लिए अपने आवेदन के हर चरण में सूचित रहें।

canada pnp news

क्या केनाडा में बिना फैशन डिजाइनर की नौकरी के प्रवास कर सकते हैं?

हां, लेकिन यह कम CRS score वाले उम्मीदवारों के लिए मुश्किल साबित हो सकता है। केनाडा के कुछ प्रांतीय रास्ते जिनमें केनाडा प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम भी शामिल हैं, बिना नौकरी की पेशकश के कुशल श्रमिकों को आमंत्रित करते हैं।

हालांकि, केनाडा में प्रवास करने से पहले नौकरी की पेशकश को हासिल करने से केनाडा में स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किए जाने की संभावना बढ़ जाएगी। केनाडा में फैशन डिजाइनर बनने के लिए केनाडा एक्सप्रेस एंट्री के तहत न्यूनतम CRS score की भी आवश्यकता नहीं है। 

CanApprove आदर्श रूप से न केवल आपके आव्रजन कागजी कार्रवाई का ख्याल रखने के लिए है, बल्कि आपको केनाडा में एक फैशन डिजाइनर के रूप में नौकरी के अवसरों पर नवीनतम अपडेट प्रदान करता है।

 

अधिक जानकारी के लिए:

WhatsApp: bit.ly/Hin-FD

संपर्क:  +91-422-4980255 (भारत) /  +971-42865134 (दुबई)

ईमेल: enquiry@canapprove.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Send Us An Enquiry

Enter your details below and we'll call you back when it suits you.




    [honeypot 953b1362b63bd3ecf68]





    Enquire Now Call Now